संत रविदास की जयंती मनाई

प्रसिद्ध संत कवि रविदास की 633वीं जयंती दिनांक 14 फरवरी को अनुमंडल कार्यालय के सामने मनाई गई

बगहा (बिहार) : प्रसिद्ध संत कवि रविदास की 633वीं जयंती दिनांक 14 फरवरी को अनुमंडल कार्यालय के सामने मनाई गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बगहा के अनुमंडलीय दंडाधिकारी लाल बहादुर मौजूद थे। इस अवसर पर दलित लेखक जयप्रकाश की दलित आंदोलन पर लिखी कुछ ताजातरीन किताबों का भी विमोचन किया गया।

कार्यक्रम में एक पुस्तक प्रदर्शनी भी लगाई गई, जिसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर किताबों की खरीदारी की। समारोह में नगर पार्षद् विजय कुमार राम, इंद्रजीत राम, अखिलेश्वर त्रिपाठी, जितेंद्र भारती जैसे शहर के गणमान्य लोगों की उपस्थिति बनी रही। नगर पार्षद् विजय कुमार राम ने इस अवसर पर लोगों से संत रविदास के विचारों को प्रचारित करने का आहवान किया।

 

(फारवर्ड प्रेस के मार्च, 2014 अंक में प्रकाशित)


फारवर्ड प्रेस वेब पोर्टल के अतिरिक्‍त बहुजन मुद्दों की पुस्‍तकों का प्रकाशक भी है। एफपी बुक्‍स के नाम से जारी होने वाली ये किताबें बहुजन (दलित, ओबीसी, आदिवासी, घुमंतु, पसमांदा समुदाय) तबकों के साहित्‍य, सस्‍क‍ृति व सामाजिक-राजनीति की व्‍यापक समस्‍याओं के साथ-साथ इसके सूक्ष्म पहलुओं को भी गहराई से उजागर करती हैं। एफपी बुक्‍स की सूची जानने अथवा किताबें मंगवाने के लिए संपर्क करें। मोबाइल : +919968527911, ईमेल : info@forwardmagazine.in

About The Author

Reply