दलित-बहुजन पेज 3, सितम्बर 2014

कामन कन्सर्न संस्था द्वारा इंडियन सोशल इंस्टिट्यूट में दिनांक 10 अगस्त को आदिवासी, दलित और ओबीसी समाज से सिविल सर्विस 2013  के लिए चुने गए उम्मीदवारों के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया

प्रधानमंत्री से मिले डिक्की सदस्य

नई दिल्ली : गत् 7 अगस्त को डिक्की (दलित इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री) के पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। डिक्की प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री को डिक्की से संबंधित विभिन्न मुद्दों से अवगत कराया। प्रधानमंत्री ने भी डिक्की के उद्यमियों को हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया। डिक्की सदस्यों ने इसके लिए मोदी का आभार व्यक्त किया।

श्रमण-प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित

छपरा (बिहार) : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 17 अगस्त, 2014 के अवसर पर यादव छात्रावास, सलेमपुर, छपरा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव सह डी. नागेन्द्रिन श्रमण-प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उच्च अंकों से उत्तीर्ण 37 छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। इनमें प्रियंका कुमारी यादव (इंटरमीडिएट 2014- कला संकाय में बिहार में द्वितीय स्थान) को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक अंबिका राय ने की तथा धन्यवाद ज्ञापन शिवजन्म राय कॉलेज के प्राचार्य प्रो. अरुण कुमार ने किया।

सिविल सेवा परीक्षा में चयनित बहुजन उम्मीदवारों का सम्मान

नई दिल्ली : कामन कन्सर्न संस्था द्वारा इंडियन सोशल इंस्टिट्यूट में दिनांक 10 अगस्त को आदिवासी, दलित और ओबीसी समाज से सिविल सर्विस 2013  के लिए चुने गए उम्मीदवारों के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। सम्मान समारोह को अन्य के अतिरिक्त जेएनयू के प्रो. विवेक कुमार ने संबोधित किया। समारोह का संचालन रिटायर्ड आईआरएस अधिकारी विनय पॉल ने किया।

 

(फारवर्ड प्रेस के सितम्बर 2014 अंक में प्रकाशित)


फारवर्ड प्रेस वेब पोर्टल के अतिरिक्‍त बहुजन मुद्दों की पुस्‍तकों का प्रकाशक भी है। एफपी बुक्‍स के नाम से जारी होने वाली ये किताबें बहुजन (दलित, ओबीसी, आदिवासी, घुमंतु, पसमांदा समुदाय) तबकों के साहित्‍य, सस्‍क‍ृति व सामाजिक-राजनीति की व्‍यापक समस्‍याओं के साथ-साथ इसके सूक्ष्म पहलुओं को भी गहराई से उजागर करती हैं। एफपी बुक्‍स की सूची जानने अथवा किताबें मंगवाने के लिए संपर्क करें। मोबाइल : +919968527911, ईमेल : info@forwardmagazine.in

फारवर्ड प्रेस की किताबें किंडल पर प्रिंट की तुलना में सस्ते दामों पर उपलब्ध हैं। कृपया इन लिंकों पर देखें :

बहुजन साहित्य की प्रस्तावना 

 जाति के प्रश्न पर कबीर

चिंतन के जन सरोकार 

महिषासुर : एक जननायक

महिषासुर : मिथक व परंपराए

About The Author

Reply